एसबीआई योनो कृषि ऐप का हुआ इफको बाजार से समझौता, यहीं मिलेगा खाद-बीज

sbi-yono-agriculture

इफको बाजार www.iffcobazar.in भारत में ई कॉमर्स के क्षेत्र में तेजी से बढ़ता हुआ पोर्टल है। जिसे देश की सबसे बड़ी उर्वरक उत्पादक कंपनी इफको द्वारा शुरू किया गया है। यह पोर्टल 12 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है तथा पूरे देश में उत्पादों की घर बैठे आपूर्ति सुनिश्चित करता है।

हाइलाइट्स:

  • देश के सबसे बड़े बैंक, एसबीआई ने अपने योनो कृषि को इफको की ई-कॉमर्स इकाई इफको बाजार www.iffcobazar.in से जोड़ने का फैसला किया है
  • इससे एसबीआई के करोड़ों किसान ग्राहकों को लाभ होगा
  • इस पर किसान खाद बीज से लेकर कृषि उपकरण और खेती-बाड़ी से जुड़ी अन्य सामग्री खरीद सकेंगे
  • एसबीआई योनो के देश भर में तीन करोड़ से भी ज्यादा रजिस्टर्ड ग्राहक हैं

नई दिल्ली

देश के सबसे बड़े बैंक, एसबीआई (SBI) ने अपने योनो कृषि को इफको की ई-कॉमर्स इकाई इफको बाजार www.iffcobazar.in से जोड़ने का फैसला किया है। इससे एसबीआई के करोड़ों किसान ग्राहकों को लाभ होगा। इस पर किसान खाद बीज से लेकर कृषि उपकरण और खेती-बाड़ी से जुड़ी अन्य सामग्री खरीद सकेंगे। एसबीआई योनो के देश भर में तीन करोड़ से भी ज्यादा रजिस्टर्ड ग्राहक हैं।

क्या है इफको बाजार

इफको बाजार www.iffcobazar.in भारत में ई कॉमर्स के क्षेत्र में तेजी से बढ़ता हुआ पोर्टल है। जिसे देश की सबसे बड़ी उर्वरक उत्पादक कंपनी इफको द्वारा शुरू किया गया है। यह पोर्टल 12 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है तथा पूरे देश में उत्पादों की घर बैठे आपूर्ति सुनिश्चित करता है। देश के 26 राज्यों में स्थित अपने 12 सौ से अधिक स्टोर्स के माध्यम से भी यह कार्य करता है। इस पोर्टल पर स्पेशलाइज्ड फर्टिलाइजर, आर्गेनिक एग्री प्रोडक्ट, बीज, कीटनाशक, कृषि रसायन, कृषि मशीनरी जैसे उत्पाद उपलब्ध कराए जाते हैं।

किसानों को आनलाइन मिलेगा फार्म इनपुट

एसबीआई के एमडी MD (Retail & Digital Banking) सी एस शेट्टी का कहना है कि इफको बाजार और योनो कृषि के एक साथ जुड़ने से ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले फार्म इनपुट्स और एग्री मशीनरी ऑनलाइन खरीदने का मौका मिलेगा। इस डिजिटल अप्रोच से किसानों की आमदनी दोगुनी करने में मदद मिलेगी। यह हमें सभी ग्राहकों तक डिजिटल बैंकिंग का फलक विस्तृत करने में भी मदद करेगा। इससे किसानों की लागत भी कम होगी।

किसान जुड़ सकेंगे डिजिटल माध्यम से

इस साझेदारी पर बोलते हुए इफको के प्रबंध निदेशक उदय शंकर अवस्थी ने कहा कि इफको पिछले 50 सालों से भारतीय किसानों की सेवा कर रही है। इफको बाजार एक ऐसा प्लेटफार्म है, जिसके जरिए किसान डिजिटल माध्यम से जुड़ सकेंगे। भारतीय किसानों की आय दोगुनी करने के माननीय प्रधानमंत्री जी के सपने को साकार करना हमारा लक्ष्य है और इसके लिए हमें डिजिटल माध्यम को महत्व देते हुए किसान केंद्रित दृष्टिकोण अपनाना होगा। इस पोर्टल के माध्यम से किसान बेहतरीन गुणवत्ता वाले सब्सिडीरहित उर्वरक के साथ-साथ अन्य एग्री इनपुट्स भी मंगा सकते हैं। यही नहीं, समर्पित हेल्पलाइन और किसान फोरम के माध्यम से वे अपने प्रश्नों के उत्तर भी पा सकते हैं।

संपर्क

अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें +91 9430502802 ( डॉ अविनाश कुमार )

आप नीचे उपलब्ध व्हाट्सएप्प आइकॉन पर क्लिक करके हमे सीधा अपना सन्देश भी भेज सकते है।

Become our Distributor Today!

Get engaged as our distributor of our high quality natural agricultural products & increase your profits.

Translate »

Pin It on Pinterest

Share This